IBPS RRB ऑफिसर्स मेन्स परीक्षा परिणाम 2020 घोषित

IBPS RRB ऑफिसर्स मेन्स परीक्षा परिणाम 2020 घोषित: IBPS RRB ऑफिसर्स मेन्स परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। उम्मीदवार, जो मेन्स परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट (https://www.ibps.in/) पर उम्मीदवार लॉगिन के माध्यम से देख सकते हैं। परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर अक्टूबर 2020 तक देखा जा सकता है

IBPS RRB ऑफिसर मेन्स परीक्षा परिणाम 2020 ऑनलाइन परीक्षा को देखने के लिए यहां क्लिक करें ” CP RRB VIII – ऑफिसर स्केल- I रिजल्ट 2020 ” के लिए ऑनलाइन परीक्षा। सफल उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए पात्र होंगे, हालांकि, प्रारंभिक परीक्षा में प्राप्त अंकों के लिए विचार नहीं किया जाएगा। अंतिम परिणाम। इस चयन प्रक्रिया के माध्यम से लगभग 12,000 रिक्तियां भरी जानी हैं।

IBPS ने ग्रुप “ए” -ऑफर्सर्स (स्केल- I, II & III) और ग्रुप “बी” -ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पस) की भर्ती के लिए आरआरबी (सीआरपी आरआरबी आठवीं) के लिए सामान्य भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए थे।

IBPS RRB ऑफिसर मेन्स परीक्षा कुल 200 अंकों की होगी। व्यक्तिगत परीक्षणों में पास होने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है क्योंकि उम्मीदवारों को योग्यता के क्रम में कुल स्कोर पर पर्याप्त रूप से उच्च स्कोर करना चाहिए, जिसे आम साक्षात्कार / अनंतिम आवंटन के लिए बुलाया जाना चाहिए। समूह “ए” की भर्ती के लिए साक्षात्कार – एक ही प्रक्रिया के तहत अधिकारियों (स्केल- I, II और III) को नोडल क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों द्वारा नाबार्ड और आईबीपीएस की सहायता से समन्वित किया जाएगा, जो उचित प्राधिकारी के परामर्श से महीने में अंतरिम रूप से काम करेंगे। नवंबर 2020. उम्मीदवार द्वारा चिह्नित प्रत्येक गलत उत्तर नकारात्मक अंकन को जन्म देगा। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए, उस प्रश्न के लिए आवंटित कुल चिह्न का एक चौथाई हिस्सा काट दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *